प्पिथौरागढ़ । जिलाधिकारी विनोद गिरि गोस्वामी ने शनिवार को जिला कार्यालय , जिला आबकारी एवं जिला निर्वाचन कार्यालय के समस्त पटलों का औचक निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियो से कार्य प्रगति की विस्तार पूर्वक जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी को प्रशासनिक कार्यों में दक्षता होनी चाहिए साथ ही हिंदी के साथ-साथ इंग्लिश में भी कंप्यूटर का ज्ञान अति आवश्यक है क्योंकि आए दिन ऑनलाइन डिजिटल प्रक्रिया से शासकीय कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने समस्त शासकीय कार्यों को ई-फाइलिंग के माध्यम से कार्यों को संपादित करने के हेतु संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट सुभाष राम को निर्देशित किया है कि तत्काल सभी फाइलों को ई-फाइलिंग करने की व्यवस्थाओं को व्यवस्थित करना सुनिश्चित करें साथ ही पटलवार कार्यों की एसोपी भी बनाएं ताकि मालूम हो सके किस पटल पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा कौन से कार्य संपादित किया जा रहे है। उन्होंने कहा की प्रत्येक कार्यों को समयबद्ध,गुणवत्तापूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ किया जाना चाहिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कार्यालय परिसर में साफ-सफाई पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ0 शिव कुमार बरनवाल, उप जिधिकारी डीडीहाट खुशबु आर्य के अलावा संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।