हरिद्वार। जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा राजमार्ग निर्माण में आ रही कठिनाइयों आदि के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने जनपद हरिद्वार में कहां-कहां सड़क निर्माण आदि कार्य संचालित हो रहे हैं तथा उनके संचालित करने में किस स्थान पर किस तरह की समस्या हो रही है, के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी, जिस पर जिलाधिकारी ने सभी पक्षों को सुनने के बाद सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने बैठक में पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को शंकराचार्य चौक-चण्डीपुल होते हुये कांगड़ी तक सड़क की मरम्मत हेतु दिये गये निर्देशों के सम्बन्ध में जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि सर्म्पूण शहरी क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 34, 334 पर मरम्मत का कार्य आज से ही शुरू कर दिया गया है, जो अब लगातार चलेगा।

 

बैठक में अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने बढ़ेरी राजपूताना से लेकर टोल प्लाजा तक आगामी 25 सितम्बर को अतिक्रमण अभियान चलाने के निर्देश दिये।

 

बैठक में हरिद्वार रिंग रोड में कुछ क्षेत्रों में भूमि की पैमाइश, मिट्टी क्षेत्र में खनन की अनुमति तथा वन क्षेत्रों में रात्रि में निर्माण कार्य कराये जाने की अनुमति आदि के सम्बन्ध में विस्तृत विचार-विमर्श हुआ, जिस पर जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुये जो भी बाधायें हैं, उन्हें यथाशीघ्र दूर करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की श्री अभिनव शाह, एसडीएम श्री अजय बीर सिंह, डिप्टी कलक्टर श्री मनीष सिंह, एसपी ट्रैफिक, परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण रूड़की श्री प्रदीप गुसांईं, अधिशासी अभियन्ता एनएचआई श्री अतुल शर्मा, मैनेजर एनएचआई श्री राघव त्रिपाठी, खनन अधिकारी श्री प्रदीप कुमार, वन विभाग के अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।