हेल्दी रहने के लिए रोज एक जैसा खाना खाकर बोर हो गए हैं तो बहुत सारी डिशेज हैं जिन्हें हेल्दी बनाकर खाया जा सकता है। पास्ता अक्सर लोगों को बहुत पसंद आता है। लेकिन इसे अनहेल्दी फूड्स में गिना जाता है। क्योंकि मैदे या रिफाइंड फ्लोर से बना पास्ता बॉडी को केवल अननेसेसरी कार्ब्स देते हैं। अगर आपको पास्ता बहुत पसंद है तो इसे हेल्दी बनाकर भी खाया जा सकता है। बस इन छोटे-छोटे टिप्स को फॉलो करें।

सब्जियों को ना करें इग्नोर
पास्ता खाना पसंद है तो सब्जियों को इग्नोर ना करें। मनपसंद सब्जियों के अलावा आप इसमे हेल्दी वेजिटेबल्स को ऐड करें। ब्रोकली, कॉर्न, जुकिनी, बेल पेपर, प्याज, कैरेट जैसी सब्जियों को डालकर पास्ता रेडी करें। लेकिन ध्यान रखें कि वेजिटेबल्स की मात्रा पास्ता से ज्यादा हो। इससे कार्ब्स लोडेड पास्ता में फाइबर से भरपूर वेजिटेबल की मात्रा ज्यादा हो जाएगी।

होल ग्रेन पास्ता चुनें
रेगुलर रिफाइंड फ्लोर वाला पास्ता खाने की बजाय मिलेट बाजरा, ज्वार, रागी या होल ग्रेन आटे से तैयार पास्ता को ही खाएं। ये आपको फाइबर और जरूरी न्यूट्रिशन देने में हेल्प करेंगे।

रेड एंड व्हाइट सॉस को मिक्स ना करें
बहुत से लोग रेड सॉस और व्हाइट सॉस को मिलाकर खाना पसंद करते हैं। लेकिन टोमैटो सॉस और क्रीम सॉस पास्ता को मिक्स कर बिल्कुल भी ना खाएं। ये पास्ता खाने का सबसे अनहेल्दी तरीका है। टमाटर में मौजूद साइट्रिक एसिड और दूध में मौजूद लैक्टिक एसिज मिक्स होकर पास्ता को डाइजेस्ट करने में मुश्किल करते हैं। इसलिए हमेशा एक तरह का पास्ता एक बार खाएं।