ऋषिकेश। टीएचडीसी इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आर.के. विश्नोई ने अवगत कराया है कि मिशन भर्ती अभियान के तहत संचालित किए जा रहे राष्ट्रव्यापी रोजगार मेला के अंतर्गत 22 जुलाई, 2023 को 7वें दौर के रोजगार मेले के माध्यम से टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में 111 नई भर्तियों के कर्मचारियों को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से नियुक्ति पत्र जारी किए हैं। आर.के. विश्नोई ने कहा कि ये नियुक्तियां विभिन्न कार्यक्षेत्रों के लिए की जा रही हैं जिनमें मानव संसाधन और जनसंपर्क के क्षेत्र में कार्यपालक प्रशिक्षु, विभिन्न तकनीकी संकायों में अभियंता प्रशिक्षु और कुशल कामगारों की नियुक्तियां शामिल हैं। इस पहल का उद्देश्य देश भर में प्रतिभाशाली युवाओं को नौकरी के आशाजनक अवसर प्रदान कराते हुए उन्हें सशक्त बनाना है।
इस महत्वपूर्ण अवसर पर बोलते हुए टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर.के. विश्नोई ने सफल भर्ती अभियान पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि वित्तीय वर्ष के शुरुआती महीनों के दौरान, जनवरी 2023 से जून 2023 तक, कंपनी ने नियमित आधार पर नियुक्ति के 14 प्रस्ताव और निश्चित अवधि के आधार पर अतिरिक्त 90 प्रस्ताव जारी किए थे। कंपनी ने पिछले वर्ष, 2022 में नियमित और निश्चित अवधि के आधार पर 108 कार्यपालकों, अभियंताओं और कामगारों की सफलतापूर्वक भर्ती की है। इसके अलावा, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने इस वित्तीय वर्ष के दौरान अप्रैन्टिसशिप प्रशिक्षण के लिए 375 से अधिक अभ्यर्थियों को प्रस्ताव पत्र भी दिए हैं। कंपनी विद्युत क्षेत्र के विकास में युवा प्रतिभाओं को जुटाने के लिए प्रतिबद्ध है।
उन्होंने आगे कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए तत्पर है जिसके लिए वह स्वयं को कोयला संचयन के साथ-साथ जल विद्युत, ताप विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग कर पूरी तरह तैयार कर रही है। तदनुसार, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के अपने दृष्टिकोण की दिशा में भी सक्रिय रूप से कार्य कर रही है। श्री विश्नोई ने कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त वर्ष से पूर्व अपनी भावी अभिदृष्टि के साथ 325 से अधिक व्यक्तियों की भर्ती करते हुए अपने कार्यबल को और मजबूत करने के लिए एक महत्वाकांक्षी रोडमैप तैयार किया है। रोजगार मेला-मिशन भर्ती अभियान नौकरी प्लेसमेंट की सुविधा और देश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए एक सुदृढ़ मंच प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड को गर्व है कि वह देश की प्रगति और विकास में योगदान देने वाली इस पहल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।