रजस्थान:  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हॉर्स ट्रेडिंग,विधायकों की खरीद फरोक्त को लेकर स्टिंग विडियो सोशल मीडिया में शेयर किया है। विडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है। उन्होंने इसे भाजपा की उल्टी गिनती बताया है। सीएम गहलोत ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर गुजरात के कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक सोमाभाई पटेल का एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो सामने आने के बाद आज सोशल मीडिया के जरिए यह बात कही।

सोशल मीडिया के जरिए भाजपा पर प्रहार करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए समय आने पर जनता इन्हें सबक जरूर सिखाएगी। उन्होंने कहा ,हम हमेशा कहते आए हैं कि सत्ता हथियाने के लिए बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग करती है, और आज यह बात इस विडियो के जरिए सबके सामने आ गयी है कि, भाजपा किस प्रकार विधायकों की खरीद.फरोख्त करती है।

गोवा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर गहलोत ने कहा कि इन्होंने लोकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत कार्य कर लोकतंत्र को ध्वस्त करने का कार्य किया है। और पिछले दिनों राजस्थान में भी पुरजोर प्रयास किया लेकिन हमारे विधायकों ने इनके मंसूबों को सफल नहीं होने दिया।

बता दें कि, गुजरात विधानसभा में आठ सीटों पर उपचुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके एक पूर्व विधायक का कथित विडियो जारी कर गहलोत ने भाजपा पर विधायकों के खरीद.फरोख्त का आरोप लगाया है। कथित स्टिंग का विडियो कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके सोमाभाई पटेल का बताया गया है।

इस वीडियो में पूर्व विधायक एक व्यक्ति से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में जब व्यक्ति पूछता है कि भाजपा वाले क्या देंगे तो सोमाभाई कहते हैं कि वो सब हो गया है। वैसे थोड़ी ही कोई इस्तीफा देता होगा और यह कहते नजर आ रहे हैं। यदि कांग्रेस टिकट नहीं देगी तो कहीं से भी लड़ूंगा। जब व्यक्ति यह पूछता है कि भाजपा ने दो.पांच करोड़ दिए होंगे तो सोमाभाई का जवाब था कि पैसे सबको दिया तो हमें भी दिया। किसी को पैसा दिया किसी से समझौता किया।

गुजरात कांग्रेस ने आयकर, प्रवर्तन निदेशालय को इस मामले की जांच करने और मनी लांड्रिग का मामला दाखिल कर निष्पक्ष जांच की मांग करनी चाहिए। उन्होंने दावा कि इस उपचुनाव में गुजरात की जनता द्रोह करने वाले नेताओं को सबक सिखाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *