देहरादून। उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को कोरोना का टीका लगाने के अभियान का बुधवार से शुरू हो गया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने गांधी शताब्दी अस्पताल परिसर से बुधवार को अभियान का विधिवत शुभारंभ किया।
मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि दिसंबर तक सभी को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने का विधिवत शुभारंभ कर दिया गया है।
वहीं इस दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि फिलहाल प्रत्येक बुधवार और शनिवार को सभी जिला अस्पताल, उप जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गर्भवती महिलाओं को टीका लगाया जाएगा।
डॉक्टर पांडेय ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को पिछले दिनों प्रशिक्षण दिया गया था। आज बुधवार को गांधी शताब्दी अस्पताल में 15 गर्भवती महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया गया।
इस अवसर पर राजपुर रोड क्षेत्र के विधायक खजानदास, जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती, जिला अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शिखा जंगपांगी आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *