हरिद्वार: जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में सोमवार को मेला नियंत्रण भवन (सी0सी0आर0) में मंसादेवी क्षेत्र में हुये भू-स्खलन की रोकथाम के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुईं।
जिलाधिकारी को बैठक में मनसादेवी क्षेत्र में हुये भू-स्खलन की रोकथाम के सम्बन्ध में यू0एस0डी0एम0ए0 के अधिकारी श्री सार्थक चौधरी आदि ने कहां पर रिटेनिंग वॉल बनानी है, कहां पर चेक डैम बनेंगे आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भू-स्खलन वाले क्षेत्र में कुल आठ पैसेज में से तीन पैसेज प्रमुख हैं।
श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने बैठक मं अधिकारियों को निर्देश दिये कि मंसादेवी क्षेत्र में जो शार्ट टर्म पैसेज हैं, उस क्षेत्र में कल से ही झाड़ी कटान का कार्य प्रारम्भ करें तथा आगामी 14 दिसम्बर को शार्ट टर्म पैसेज का निरीक्षण करते हुये दिनांक 20 दिसम्बर,2023 तक जितने भी शार्ट टर्म पैसेज हैं, उनका इस्टीमेट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें तथा इस कार्य मंे किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) श्री दीपेन्द्र सिंह नेगी, एसडीएम श्री अजय बीर सिंह, उप निदेेशक राजाजी टाइगर रिजर्व, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई श्रीमती मंजू, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई अनुरक्षण शाखा गंगा श्रीमती मीनाक्षी मित्तल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी श्रीमती मीरा रावत सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।