हरिद्वार। मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रतीक जैन ने 23वें राज्य स्थापना दिवस समारोह 09 नवम्बर के सम्बन्ध में अवगत कराया है कि जनपद के सभी विद्यालयों में प्रश्नोत्तरी, निबन्ध प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा, जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 03 छात्रों को पुरस्कृत भी किया जायेगा ।
श्री प्रतीक जैन ने बताया कि 09 नवम्बर को जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा बहुद्देशीय शिविर ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के सभागार प्रांगण में लगाया जायेगा, जिसमें सभी विभाग अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं को प्रदर्शित करेगें। इसके साथ ही विभिन्न विभागों से जो भी पात्र लाभार्थी होंगे, उन्हें योजनाओं का लाभ मुख्य अतिथि के माध्यम से सभागार में ही दिलाया जायेगा। इस अवसर पर रक्त दान शिविर का आयोजन भी ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में किया जायेगा। इसके अतिरिक्त ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्याल से विभिन्न विभागों, स्कूल कालेजों, स्वयं सेवी संस्थाओं की ओर से भीमगोडा बैरियर तक झांकियां निकाली जायेंगी तथा ऋषिकुल ओटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा।
श्री प्रतीक जैन ने जानकारी दी कि बहुददेशीय शिविरों, स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन सी०एस०सी०/ब्लॉक मुख्यालय एवं तहसील स्तर पर किया जायेगा तथा खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन इस अवसर पर किया जायेगा।
मुख्य विकास अधिकारी ने विशेष स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के सम्बन्ध में बताया कि इसके अन्तर्गत गंगा की सफाई का विशेष सफाई अभियान नगर निगम हरिद्वार द्वारा सभी स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से किया जायेगा तथा मलिन बस्तियों में स्वच्छता अभियान वृहद स्तर पर चलाया जायेगा।
………………….