रुद्रप्रयाग:  राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर रुद्रप्रयाग जिले के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बैनोली भरदार में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजित किया गया। कार्यशाला में बच्चों को विज्ञान और गणित की बारीकियों को सिखाया गया।
कार्यशाला में शिक्षकों ने कहा कि बच्चों में अनगिनत प्रतिभाएं होती हैं, जिन्हें पल्लवित और पुष्पित करने के अवसर देने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन जरूरी है।
इस अवसर पर आयोजित बाल विज्ञान मेले में बच्चों ने प्रस्तुत नुक्कड़ नाटक कुदरत का विज्ञान के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण, दैनिक जीवन में विज्ञान को जानने-समझने व वैज्ञानिक सोच व दृष्टिकोण अपनाने की अपील की. कार्यशाला में बच्चों द्वारा तैयार स्वरचित कविताओं की श्रोताओं ने खूब वाहवाही की।
राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षिका डॉ. गीता नौटियाल ने कार्यशाला में बच्चों की ओर से तैयार रचनाओं का संकलन कर हस्तलिखित पत्रिका बैनोली दर्पण का लोकार्पण सभी अतिथियों द्वारा कराया। उन्होंने कहा कि विद्यालय का यह प्रयास सराहनीय है। बच्चों में बुनियादी बातों की समझ बनाने को लेकर कार्यशाला में किये गये कार्यों के लिए मुख्य प्रशिक्षक उदय किरोला का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *