देहरादून: पुलिस विभाग हरिद्वार में हो रहे महाकुंभ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चैबंद रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता। इसी के मद्देनजर राजधानी सहित प्रदेशभर के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कुंभ में लगाई जा रही है।

वहीं, राजधानी से भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को aकुंभ की ड्यूटी के लिए भेजा जा चुका है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से यहां के पुलिस कर्मियों की ड्यूटी कुंभ में लगाई गई है। कहीं देहरादून में पुलिस महकमे को असुविधा का सामना ना करना पड़ जाए।

बता दें कि अभी 15 दिन पहले हरिद्वार महाकुंभ के लिए 250 पुलिसकर्मियों को भेजा जा चुका है। एक अप्रैल को करीब 485 पुलिसकर्मियों को भेजने की तैयारी चल रही है।

वहीं, इन दिनों शहरभर में करीब 35 जगहों पर स्मार्ट सिटी का काम भी चल रहा है, जिसके कारण कुछ पुलिस कर्मी यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने में लगे हुए हैं। ऐसे में पुलिस विभाग को शहर की सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि स्मार्ट सिटी से बड़ी चुनौती हमारे लिए महाकुंभ है. और ये हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। देहरादून से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को कुंभ की ड्यूटी करने के लिए भेजा जा रहा है।

ऐसे में पुलिसकर्मियों के जाने से परेशानियां और असुविधा होने वाली तो हैं ही, लेकिन बड़े हित के लिए इस तरह की असुविधा का भी सामना किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *